असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा कि कांग्रेस पार्टी ने बाबरी मस्जिद दोबारा बनाने का वादा किया था, क्या उन्होंने उसे बनवा दिया है?

अपनी पार्टी के प्रचार करने के लिए AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी का प्रचार करने के लिए रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। इस बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि AIMIM बीजेपी की ही ‘B’ पार्टी है और वह राज्य में मुस्लिम वोट बांटने के लिए ओवैसी को भेज रही है।

ओवैसी ने कर्नाटक में जाकर कहा कि वह मुस्लिम वोट को बाँटने के लिए नहीं आया हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के लिए दो सीटों में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वे उन्हें बीजेपी की ही ‘B’ पार्टी मानते हैं। उन्होंने अपने घोषणा पत्र में कई वादे किए हैं और पूछा कि उनके पहले किए वादे पूरे हुए कि नहीं?

ओवैसी ने कांग्रेस को आरोप लगाते हुए कहा- “नाच न जाने आंगन टेढ़ा” उर्दू में एक कहावत है और कांग्रेस की यही हालत है। कांग्रेस ने बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाने का वादा किया था।

ओवैसी ने कहा, “क्या 1993 जनवरी में कांग्रेस पार्टी ने बाबरी मस्जिद को दोबारा उसी स्थान पर बनाने का वादा नहीं किया था? तुमने उस समय फैसला किया था। क्या तुमने उसे बनवाया? आज दलित, आदिवासी, मुस्लिम परेशान हैं, इसकी वजह यकीनन RSS-BJP है, लेकिन कांग्रेस पार्टी भी इसमें बहुत बड़ा रोल निभा रही है। मजबूरी में नहीं वोट दें। आज कल तक आप देते थे क्योंकि कोई अच्छा विकल्प नहीं था। आज ओवैसी खड़े होकर भीख मांग रहा है कि मुझे और दो मुझे कामयाब करो। कांग्रेस यह समझती है कि टोपी वाले कहां जाएँगे, दाढ़ी वाले कहां जाएँगे? हम तुम्हारे कैदी नहीं हैं, जो तुम्हें ही वोट देंगे।”